Gumraah (2023) Movie Review In Hindi

Gumraah Movie Review In Hindi

आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) और मुर्नाल ठाकुर (Mrunal Thakur) की मच अवेटेड फिल्म गुमराह सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है. पहली बार यह जोड़ी एक साथ फिल्म में नजर आने वाली है. फिल्म एक्शन, क्राइम और ड्रामा से भरपूर मनोरंजनक फिल्म है. आज हम Gumraah Movie Review In Hindi में देखंगे की यह फिल्म कैसी और आपको देखना चाहिए या नहीं.

आपको बतादे की आज कल बॉलीवुड की हर दूसरी फिल्म किसी साउथ फिल्म का रीमेक होती है. ठीक इसी प्रकार फिल्म गुमराह (Film Gumraah) भी South Movie “Thadam” की रीमेक है, फिल्म तडम साल 2019 में रिलीज़ हुई थी.

Name Gumraah (2023)
RemakeThadam (2019)
DirectorVardhan Ketkar
CastAditya Roy Kapur, Mrunal Thakur
Release Date7 April 2023
Run Time2h 9m
GenresAction, Crime, Drama
LanguageHindi

Gumraah Movie Review (Cast)

Gumraah Cast – सबसे पहले बात करते है फिल्म में कौन कौनसी स्टार कास्ट नजर आने वाली है. फिल्म में मुख्य किरदार में हमे आदित्य रॉय कपूर (Gumraah Aditya Roy Kapur) और मुर्नाल ठाकुर (Gumraah Mrunal Thakur) मुख्य किरदारों में दिखाई देंगे और यह जोड़ी पहली बार बड़े परदे एक साथ काम करती नजर आयेगी.

इनके अलावा फिल्म में हमे रोनित रॉय (Ronit Roy), दीपक कालरा (Deepak Kalra), कीया खन्ना (Keeya Khanna), वेदिका पिंटो (Vedika Pinto), जेम्स घाडगे (James Ghadge), मोहित आनंद (Mohitt Anand), इवान रोड्रिग्स (Ivan Rodrigues) मुख्य किरदार में नजर आने वाले है. Bholaa Movie Box Office Collection

Gumraah

Gumraah Movie Review (Story)

कहानी शुरुआत होती है दो जुड़वाँ भाइयो से, एक का नाम रोनी है जो एक खतरनाक क्रिमिनल है. वही दूसरे भाई का नाम अर्जुन भटनागर है जो एक सफल पढ़ा लिखा बिजनेसमैन है. अर्जुन भटनागर इतना सफल और अच्छा व्यक्ति की है की इसकी तरह सब बनना चाहते है.

जिस तरह इन दोनों के काम एक दुसरे से बिलकुल अलग है ठीक उसी तरह दोनों के मन भी काफी अलग है और दोनों ही एक दुसरे से बहुत नफरत है और इस नफरत को दोनों ही बड़ी शिद्दत से निभाते हैं.

कहानी में आगे अर्जुन की लाइफ बिलकुल सही चला रही है वो एक सफल व्यक्ति है जिन्दगी में हर मुकाम हासिल कर चूका है और अब उसकी जिन्दगी में एक लड़की भी आ चुकी है जिससे वो बेहद प्यार करता है और बहुत जल्द शादी करने वाला है.
Best Upcoming Bollywood Movies 2023 List Hindi

लेकिन अब यहाँ आता है और अर्जुन की लाइफ एक दम से पूरी तरह बदल जाती है. Gumraah Movie में दो नाम है लेकिन चहरा एक है. अर्जुन शादी करने वाला है लेकिन इसी बीच एक बहुत ही दिल देहला देने वाली खबर सामने आती है. एक जवान लड़के का मर्डर हो जाता है. और पुलिस को हत्या वाली जगह पर दोनों भाइयो में से किसी एक का चेहरा दिखाई देता है.

आगे इस जवान लड़के की गुथी सुलझाने के लिए पुलिस अपनी जाँच शुरू करती है. हत्या की जांच में एक अप्रत्याशित मोड़ तब आ जाता है, जब पुलिस को पता चलता है कि जो मुख्य संदिग्ध है उसका एक हमशक्ल भी है. अब आखिर हत्या किसने की यह ही इस फिल्म गुमराह (Gumraah Movie Story) की कहानी है.

Gumraah Movie, फिल्म के फ्लैशबैक में जो भी पता चलता है उस पर यकीन कर पाना थोडा मुश्किल हो जाता है. क्योकि कहानी पूरी तरह अनसुलझी लगने लगती है. अब फिल्म की कहानी में खुनी कौन है, जिसका मर्डर किया वो व्यक्ति कौन है , पुलिस दोनों भाइयो में से किसी हिरासत में लेगी. इन सभी सवालों की गुथी कैसे सुलझेगी. यह आपको इस फिल्म को देखने के बाद ही पता चलेगा. और यह ही इस फिल्म का मैन प्लाट है.

Gumraah Movie Review

जब इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था. तब ही फिल्म को पूरी कहानी समझ में आगई थी. देखा जाए तो पूरी कहानी मेकर्स ने ट्रेलर में दिखा दी थी. अब सब कुछ देखने और समझने के बाद फिल्म में भी वही दिखाया गया है जो ट्रेलर में देखा था.

फिल्म की शुरुआत काफी सुस्त होती है. लेकिन फर्स्ट हाफ में सिर्फ एक मर्डर सीन हमे डरा देता है पर बाद में फिल्म फीकी पड़ जाती है और इस तरह फर्स्ट हाफ खत्म हो जाता है.

सेकंड हाफ में फिल्म वापसी करती है जबदस्त ट्विस्ट के साथ. हम सोच भी सकते की आगे क्या होने वाला है? एक बाद एक नए ट्विस्ट सामने आते है को हैरान कर देते है. और सेकंड हाफ आपको सीट पर बैठने के लिए मजबूर कर देता है.

सेकंड हाफ में फिल्म को अच्छे से बिल्ड किया गया है जो मनोरंजन के साथ डराता भी है और फिल्म का क्लाइमैक्स आपको चौंकाता देता है. फिल्म का फर्स्ट हाफ थोड़ा कमजोर है जिससे और बेहतर बनाया जा सकता है लेकिन सेकंड हाफ ने फिल्म को बचा लिया. फिल्म एक बार तो देखने लायक है.

Acting

आदित्य रॉय कपूर डबल रोल में हैं और दोनों रोल्स में उन्होंने अच्छा काम किया है. रोनित रॉय ने फिल्म में जोरदार एक्टिंग की है. ओरिजनल फिल्म में महिला पुलिस का रोल काफी अच्छा था लेकिन बात करे Hamraah Movie की तो इसमें मृणाल ठाकुर ने अपने फैंस और दर्शको को नाराज नही किया है. अपने रोल में पुलिसवाली के अवतार में वे खूब जमी है.

Gumraah Movie Director

फिल्म के निर्देशक हैं वर्धन केतकर है. जिन्होंने अब तक कई फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया है और ‘गुमराह’ उनकी पहली फुल फीचर फिल्म है. इस लिहाज से फिल्म गुमराह के डायरेक्टर वर्धन केतकर का काम अच्छा है.

Music

केतन सोढा का म्यूजिक फिल्म ने ज्यादा अच्छा नही लगता है. देखा जाए तो ऐसी फिल्मों में ज्यादा गाने जोड़ना ही नही चाहिए. लेकिन फिर भी बिना वजह Hamraar Movie में कई सारे गाने डाले गए है. गाने भी सारे ठीक ठाक है और ऐसा कोई गाना आपको फिल्म में नही मिला मिलेगा जिसे आप बाहर आकर बाद में गुनगना सके.

Subscribe for more update – FILMI INDIA

Gumraah Aditya Roy Kapoor

यहाँ पर आप Gumraah Movie के Trailer में आप Online देख सकते हैं की आज कल लोग डांस और एक्शन देखना नहीं चाहते है. आज के दर्शक परिपक्व हो गए हैं और उन्हें पता है की हमे क्या देखना है और क्या नहीं. Gumraah Movie में आप देख पायेंगे की लोग फिल्म में क्या अच्छा देखना पसंद करते है.

Gumraah Trailer

आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस तरह की टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट पर कई फिल्मे रिलीज़ होते है लीक हो जाती है. लेकिन हम किसी भी टोरेंट / पाइरेसी वेबसाइट का न तो समर्थन करते हैं और न ही उसे बढ़ावा देते हैं. हमेशा मूवी देखने के लिए सिनेमा हॉल या OTT प्लेटफार्म का उपयोग करें. ऐसा करना किसी भी मूल सामग्री की चोरी कॉपीराइट अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है. हम पाइरेसी का कड़ा विरोध करते हैं.

Gumraah Box Office Collection
DayDateAmount
Day 17-April-2023 (Fri)₹1.50 Cr.
Gumraah 2023 FAQ

Gumraah Release Date

7 April 2023

Gumraah 2023 remake of which movie

Thadam (2019)

Gumraah Budget

₹50 Cr.
Disclaimer - filmiindia.com does not aim to promote or condone piracy in any way. Piracy is an act of crime and is considered a serious offense under the Copyright Act of 1957. This page aims to inform the general public about piracy and encourage them to be safe from such acts. We further request you not to encourage or engage in piracy in any form. We are repeatedly explaining to you that downloading movies and live streaming from piracy websites can create problems for you. That is why we always strongly advise you to stay away from piracy websites. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *